सोनीपत में डाक विभाग के दो कर्मियों ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि के करीब 27 लाख रुपये का गबन कर डाला। विभागीय अधिकारियों ने मामले की जांच की तो इसका पता लग सका। आरोप है कि मृत बुजुर्गों के खातों से फर्जी अंगूठे, हस्ताक्षर व झूठी गवाही के जरिए यह रुपये निकाले गए हैं। एक कर्मी पर करीब 25 लाख व दूसरे पर 1.65 लाख के गबन का आरोप है। पुलिस ने मुकदमे दर्ज कर लिए हैं।

सोनीपत मंडल के डाकघर अधीक्षक ने गन्नौर पुलिस को बताया कि खरखौदा के वार्ड-7 निवासी ऋषिराज नवंबर 2005 से सितंबर 2019 तक गांव बजाना खुर्द में शाखा डाकपाल के पद पर रहे। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन (वृद्धावस्था पेंशन) की राशि का गबन किया है। उसने मृत खाता धारकों के खातों में से अलग-अलग समय झूठे अंगूठा निशान व हस्ताक्षर कर व झूठी गवाही दिखाकर एक लाख 65 हजार 800 रुपये निकाल लिये।

आरोप है कि इस मामले में दूसरा डाकपाल पवन कुमार भी शामिल है। पवन कुमार पर 25 लाख 33 हजार 700 रुपये के गबन का आरोप है। थाना गन्नौर में पुलिस ने डाकपाल ऋषिराज व पवन कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी व गबन का मुकदमा दर्ज कर लिया है। डाक विभाग की तरफ से अब तक मामले में कोई रिकवरी नहीं हो सकी है। साथ ही मामले में जांच जारी है। डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गबन की राशि और भी ज्यादा हो सकती है।