भिवानी के रोहतक रोड सब्जी मंडी पुलिस चौकी से महज चंद कदम दूर एक किराना की थोक दुकान में शनिवार अल सुबह आग लग गई। पड़ोसियों ने बंद दुकान के अंदर से धुआं उठता देखा तो इसकी जानकारी दुकान मालिक को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। दुकान के अंदर घना धुआं और किराना का सामान होने के कारण दमकल कर्मी अंदर तक नहीं घुस पास, करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

भिवानी निवासी शंकरलाल ने बताया कि उसकी सब्जी मंडी के सामने पिछले करीब 25 साल से किराना के थोक के सामान की दुकान है। रोजाना की तरह वह शुक्रवार देर शाम को दुकान बंद कर घर चला गया था। उसने मीटर की मैन लाइन को भी बंद कर दिया था। शनिवार अल सुबह पड़ोस में धर्मशाला के कर्मचारी का फोन आया कि दुकान से धुआं उठ रहा है। सुबह करीब सवा चार बजे वह पहुंचा तो अंदर से आग की पलटें उठ रही थी।

प्रशासन से मुआवजे की मांग

दमकल की करीब तीन गाड़ियों को आग पर काबू पाने में करीब एक घंटा लगा। दुकान मालिक शंकर ने बताया कि आग से उसका किराना का सामान जलकर नष्ट हो गया। उसे करीब दस लाख रुपये का नुकसान हुआ है। दुकान के अंदर ही उसका गोदाम का सामान भी था। जो पूरी तरह से नष्ट हो गया है। दुकान मालिक ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है वहीं प्रारंभिक जांच में आग बिजली के शार्ट सर्किट से बताई जा रही है।