गांव सफीलपुर निवासी सुरेंद्र कुमार के बेटे विशाल को विदेश भेजने के नाम पर 45 लाख रुपये ठग लिए गए। आरोप मारवां खुर्द निवासी अजय कुमार, बुढेड़ी निवासी रोहित कुमार, नौशहरा निवासी राम कुमार, राजपुर निवासी रोहित, झीवरहेडी निवासी अंकुश, विजय कुमार पर लगा है। इन आरोपितों ने उनके बेटे को ग्वाटेमाला में फंसवा दिया। वह करीब दो माह तक वहां फंसा रहा। बाद में किसी तरह से निकलकर आया। इस मामले में साढौरा थाना पुलिस ने आरोपितों पर केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, सुरेंद्र कुमार का बेटा विशाल कुमार अमेरिका जाना चाहता था। इस संबंध में एक दिन उनकी बात रोहित से हुई। जिसने बताया कि वह अपने दोस्त अजय व राम कुमार के साथ युवाओं को विदेश भेजने का काम करता है।

लाडवा में इंद्री चौक पर अंकुश व विजय ने कार्यालय बनाया हुआ है। जिनके माध्यम से वह युवाओं को विदेश भिजवाते हैं। पांच जुलाई 2022 को आरोपितों ने सुरेंद्र को मिलने के लिए साढौरा में बुलाया। आरोपितों ने कहा कि 30 दिन में वह उसके बेटे विशाल को अमेरिका भिजवा देंगे। इसके लिए 35 लाख रुपये मांगे। आरोपितों को अलग-अलग कर 35 लाख रुपये दे दिए।

अमेरिका की जगह भिजवा दिया ग्वाटेमाला

आरोपितों ने कई महीने बाद उनके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर फ्लाइट में बिठा दिया। बाद में पता लगा कि उनके बेटे को ग्वाटेमाला में छोड़ा गया। उसे वहां पर फंसा दिया गया है। बेटे ने किसी तरह से सुरेंद्र के पास संदेश भिजवाया तो उन्होंने आरोपितों से बात की। आरोपितों ने धमकी दी कि यदि किसी को शिकायत दी तो उसके बेटे को मरवा देंगे। आरोपितों ने उनसे बेटे को निकालने के नाम पर दस लाख रुपये और लिए। किसी तरह से उनका बेटा वहां से निकलकर आया।