कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसे जानने के बाद यही लगेगा कि बदला लेने के लिए लोग ये भी कर सकते है। अक्सर कुछ लोग बातों को दिल में लेकर उस शख्स से बदला लेने के लिए तैयारी करते है जिनसे आपस में कोई बात हो जाती है। ऐसा ही मामला कानपुर से सामने आया है। जहां पर एक किशोर ने बदला लेने के लिए अपने ही नाबालिग दोस्त पर सेनिटाइजर डालकर जला दिया। जिससे उसकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।
दरअसल जिले में रेलबाजार में चोरी के आरोप में जेल गए मामा का बदला लेने के लिए किशोर ने अपने ही नाबालिग दोस्त पर सेनिटाइजर डालकर उसे जिंदा जला दिया है। सेनिटाइजर डालकर जलाने के बाद नाबालिग की चीख पुकार सुन कर लोग उसकी मदद के लिए पहुंचे। लेकिन वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी किशोर वहां से भाग निकला ताकी उसे लोग पकड़ ने पाए। नाबालिग को उसके परिजनों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। चिकित्सकों का कहना है कि अभी हालत गंभीर है। नाबालिगआग से झुलसने के बाद उर्सला हॉस्पिटल में भर्ती है।
रेलबाजार इलाके के हैरिसगंज निवासी फिरोज आलम इलेक्ट्रिशियन हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उनके भाई नफीस के घर पर चोरी हुई थी। चोरी के आरोप में आरोपी किशोर के मामा फारुख को जेल भिजवाया था। तभी से शायद उनका परिवार रंजिश मानने लगा था। वारदात को अंजाम देने से पहले फारुख का भांजा घर से बेटे रेहान को अपने साथ बाहर खेलने के बाहने से ले गया था। उसने तभी ऐसी हरकत की है।
नाबालिग के परिजनों का आरोप है कि हैरिसगंज रेलवे कॉलोनी के पास आरोपी ने रेहान पर सेनिटाइजर डाल कर आग लगा दी। जिले के रेलबाजार इंस्पेक्टर संजय कुमार पांडेय ने बताया कि बच्चे ने खेल के दौरान आग लगा दी थी। उसी में एक बच्चा जल गया है। पीड़ित नाबालिग के परिजनों की रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही सच का पता लगाकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।