दुनिया में सबसे ज्यादा सात बार बैलेन डीऑर अवॉर्ड जीत चुके पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद वह बुधवार को पेरिस पहुंच गए। अर्जेंटीना में सर्दियों की छुट्टियों के लिए गए मेसी पिछले हफ्ते कोरोना संक्रमित पाए गए थे।
अब 34 वर्षीय मेसी की पीएसजी के डॉक्टर दोबारा जांच करेंगे। इसके बाद ही यह फैसला किया जाएगा कि वह लियोन के खिलाफ नौ जनवरी को होने वाले फ्रेंच लीग वन मैच में खेलेंगे या नहीं।
मेसी को सोमवार (3 जनवरी) रात फ्रेंच कप में खेलना था। मैच से पहले टीम के खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट हुआ। इस दौरान मेसी सहित चार खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। मेसी के अलावा वेनेस के खिलाफ मैच से पहले लेफ्ट बैक जुआन बेर्नाट, बैकअप गोलकीपर सर्जियो रिको और 19 साल के मिडफील्डर नाथन बितुमाजाला भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।
पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेसी ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। अर्जेंटीना के इस स्टार खिलाड़ी के लिए पीएसजी के साथ अब तक का सफर कुछ खास नहीं रहा है। वे लीग-1 के 11 मैच में सिर्फ एक गोल कर सके हैं। वहीं, चैंपियंस लीग में पीएसजी के लिए उन्होंने पांच मैच में पांच गोल दागे हैं।