फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक लियोनल मेसी के लिए फीफा विश्व कप की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। पहले ही मैच में उनकी टीम को सऊदी अरब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, मेसी के गोल के बावजूद उनकी टीम मैच नहीं जीत पाई थी। हालांकि, दूसरे मैच में शानदार जीत हासिल कर अर्जेंटीना ने बेहतरीन वापसी की और अपने प्री- क्वार्टर फाइनल खेलने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। 

एक बार फिर मेसी अर्जेंटीना की जीत के हीरो रहे। उन्होंने मैच के 64वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद 87वें मिनट में युवा फर्नांडीज को शानदार पास देकर गोल करने में मदद की। इसके साथ ही मेसी ने दो खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

लियोनल मेसी दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पांच अलग-अलग विश्व कप में गोल करने में अपने साथी खिलाड़ियों की मदद की है। मैक्सिको के खिलाफ मैच में उन्होंने फर्नांडीज को बेहतरीन पास दिया, जिस पर उन्होंने गोल किया। इसके साथ ही फर्नांडीज विश्व कप में गोल करने वाले अर्जेंटीना के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 21 साल 313 दिन की उम्र में अर्जेंटीना के लिए विश्व कप में गोल किया। वहीं, मेसी ने 2006 में 18 साल 358 दिन की उम्र में अर्जेंटीना के लिए गोल किया था। 

मेसी ने की माराडोना की बराबरी
मैक्सिको के खिलाफ मैच में गोल के साथ ही मेसी ने फुटबॉल विश्व कप के 21 मैच में आठ गोल कर लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज मैराडोना की बराबरी कर ली है। माराडोना ने भी 21 विश्व कप मैच में आठ गोल किए थे। इस विश्व कप में मेसी दो मैच में दो गोल कर चुके हैं। अगर वह अपनी लय बरकरार रख पाते हैं तो अगले मैच में माराडोना से आगे निकल सकते हैं

इस मैच में जीत के साथ ही अर्जेंटीना की टीम ग्रुप-सी में दूसरे स्थान पर आ गई है। यह टीम पोलैंड से एक अंक पीछे है। अर्जेंटीना का आखिरी ग्रुप मैच पोलैंड के साथ ही है और इसे जीतकर मेसी की टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। वहीं, मैक्सिको को अगले राउंड में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए सऊदी अरब को हराना होगा।