गोरखपुर जिले में पश्चिमी विक्षोभ का असर मौसम में लगातार देखने को मिल रहा है। शहर में बृहस्पतिवार को मौसम में हुए बदलाव की वजह से कही जमकर तो कही हल्की बारिश हुई। दोपहर 12 बजे के बाद अचानक काले घने बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई। इसकी वजह से गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। मौसम विभाग की माने तो केवल 1.8 मिलीमीटर बारिश हुई है। शुक्रवार को भी गरज के साथ बारिश की संभावना है। आसमान में बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से ही उत्तर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसका असर शुक्रवार तक रहेगा। बृहस्पतिवार को भी तेज हवाओं के साथ शहर के गोलघर, रुस्तमपुर, बशारतपुर, तारामंडल, मोहद्दीपुर, शाहपुर, गुलरिहा, रामजानकी नगर, गोरखनाथ जैसे इलाकों में अच्छी बारिश हुई, जबकि, एम्स और खोराबार की तरफ हल्की बारिश देखने को मिली है।

बुधवार को दिन में 34.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान था, जो बृहस्पतिवार को 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।

बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विशेषज्ञ केसी पांडेय ने बताया कि मौसम में बदलाव शुक्रवार को भी देखने को मिलेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना है।