मोहम्मद सालेह, विश्वकप में नीरदरलैंड के लिए तीन गोल करने वाले कोडी गाक्पो, कप्तान जॉर्डन हेंडरसन जैसे सितारों से सजी लिवरपूल को ब्राइटन के हाथों 0-3 से अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ मैनेजर जुर्गेन क्लॉप की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग की अंक तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गई है। उसकी अगले वर्ष की चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों भी ध्वस्त होने को हो गई हैं। क्लॉप ने अपनी टीम के निराशानजक प्रदर्शन के लिए क्लब के प्रशंसकों से माफी मांगी है।

इस जीत के साथ ब्राइटन अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है। उसने तीनों दूसरे हॉफ में किए। सोलेमन मार्श ने 47वें और 53वें मिनट गोल किए, जबकि तीसरा और अंतिम गोल डैनी वेल्बेक ने 81वें मिनट में किया। चैंपियंस लीग के लिए ईपीएल की टॉप चार टीमों को प्रवेश मिलता है। ऐसे में लीग के लिए क्वालीफाई करने को लिवरपूल को यह मैच हर हालत में जीतना था। गत उपविजेता लिवरपूल के 18 मैचों में 26 अंक हैं, जबकि ब्राइटन के 18 मैचों में 30 अंक हैं।

मैनचेस्टर यूनाईटेड की मैनचेस्टर सिटी पर 2-1 से जीत के बाद यूनाईटेड के डच मैनेजर एरिक टेन हैग ने टीम के प्रदर्शन पर कहा कि उनके प्रदर्शन में जरूर सुधार हुआ है, लेकिन अभी टीम को लंबा सफर तय करना है। कई क्षेत्रों में हमें अभी सुधार करना है, लेकिन हम आगे बढ़ रहे हैं। सिटी ने जैक गारिलिश के गोल की बदौलत बढ़त ली थी, लेकिन ब्रूनो फर्नांडीस और मार्कस रशफोर्ड के गोल की बदौलत यूनाईटेड ने अक्तूबर में इस क्लब के हाथों मिली 3-6 की हार का बदला ले लिया।

इस जीत के साथ यूनाईटेड अंक तालिका में 18 मैचों में 38 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया। सिटी उससे सिर्फ एक अंक आगे है।वहीं नाटिंघम फॉरेस्ट ने लिसेस्टर को 2-0 से हराकर लीग के मुख्य डिवीजन से अपने को बाहर होने से फिल्हाल बचाकर रखा है। एक समय में अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही नाटिंघम की पिछले छह मैचों में यह पांचवीं जीत है।