जब बीबीएल के नए सीजन में एक हफ्ते से कम का वक्त बचा है, तब एक खबर सामने आई है, जिसने फैंस को निराश किया है। दरअसल अपनी पावर हिटिंग के लिए मशहूर इंग्लैंड का विस्फोटक बल्लेबाज, अब बीबीएल में नजर नहीं आएगा। उन्होंने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए यह कदम उठाया है। लिविंगस्टन, अगस्त में मेलबर्न रेनेगेड्स द्वारा चुने गए पहले खिलाड़ी थे और ड्राफ्ट में उनको लेकर सबसे अधिक डिमांड थी।

जनवरी में साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलने के लिए साइन किए जाने के बाद लिविंगस्टन शुरूआत में बीबीएल के पहले भाग को खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन दिसंबर में इंग्लैंड के पाकिस्तान के टेस्ट दौरे के लिए उन्हें चुन लिया गया।रेनेगेड्स ने सत्र की शुरुआत के लिए आंद्रे रसेल को एक अल्पकालिक चार-मैच के लिए इस उम्मीद में शामिल किया था कि लिविंग्स्टन पाकिस्तान दौरे के बाद और SA20 के शुरू होने से पहले बीबीएल खेल सकते हैं। लेकिन उन्होंने इससे से नाम वापस लेने के विकल्प को चुना।

डेविड विली के बाद वह दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बीबीएल से अपना नाम वापस लिया है। इस खबर के बाद रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, "हम इस खबर से निराश हैं कि हम इस सीजन में लियाम को अपनी टीम का हिस्सा नहीं बना पाएंगे, लेकिन हम उनके फैसले को समझते हैं।"उन्होंने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि "वह एक कमाल के खिलाड़ी हैं यही कारण है कि हमने उनको पहले ही ड्राफ्ट में शामिल किया था। उसके बाद उनकी योजना में कुछ बदलाव हुआ और हम उनके टेस्ट डेब्यू के लिए उनको शुभकामनाएं देते हैं।" लिविंगस्टन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी आगामी बीबीएल से बाहर हो गए हैं। 12 नवंबर को हुई एक दुर्घटना में उनका पैर फ्रैक्चर हो गया था।