त्योहारों का सीजन नजदीक है। ऐसे में हर महिला कुछ स्टाइलिश पहनना चाहती हैं। जो एथिनिक भी है और देखने में भी खूबसूरत लगे। लेकिन हर किसी के लिए त्योहारों के हर मौके पर नए कपड़े खरीदना मुमकिन नही है। लेकिन बिना नए कपड़े के भी आप स्टाइलिश दिख सकती हैं। बस थोड़ा सा टिप्स लेने की जरूरत है।

  • मार्केट में कम और ज्यादा दोनों ही दाम के बनारसी दुपट्टे आसानी से मिल जाएंगे। जिसे आप अपने बजट के हिसाब से खरीद कर कुर्ते के साथ मिक्स एंड मैच कर सकती हैं।
  • लाल और गुलाबी रंग से हटकर कुछ खरीदना चाहती हैं। तो हरे रंग के बनारसी दुपट्टे को खरीदें। ये आपकी कई रंग की कुर्ती के साथ मैच करेंगे। जैसे कि लाल, गुलाबी या फिर पीले रंग का कुर्ता अगर आपके पास है तो आप इसके साथ हरे रंग के कुर्ते को ड्रैप कर सकती हैं। वहीं आप चाहें तो हरे रंग के मैचिंग के बनारसी दुपट्टे के साथ प्लेन हरे रंग के कुर्ते को मैच करें। ये काफी खूबसूरत लुक देगा।
  • पूजा-पाठ के समय के लिए नया लुक चाहती हैं तो पीले रंग के बनारसी दुपट्टे के साथ गुलाबी, हरे और ऑरेंज कलर के कुर्ते को मैच कर सकती हैं। इन रंगों के साथ पीले रंग का बनारसी दुपट्टा काफी शानदार लगता है। वहीं आप चाहे तो शेडेड रंगों के दुपट्टे भी मैच करा सकती हैं।
  • सफेद या फिर काले रंग का कुर्ता है तो इसके साथ आप लाल, गुलाबी या फिर पीले रंग के बनारसी दुपट्टे को मैच कर पहन सकती हैं। ये आपको बेहतरीन लुक देंगे।
  • लाल, सफेद रंग के कुर्ते के साथ कुछ हटके लुक चाहती हैं तो नीले रंग के बनारसी दुपट्टे को ड्रेप करें। साथ ही दुपट्टे को एक तरफ कंधे पर रखकर ड्रेप करें। या फिर कंधे के एक तरफ प्लीट्स बनाकर और दूसरी तरफ खूला रखने पर भी परफेक्ट लुक मिलेगा।