वाराणसी। वाराणसी के कॉमर्शियल भवन नगर निगम  को बड़ा चुना लगा रहे हैं। मामले का खुलासा तब हुआ जब अफसरों ने शहर के बड़े मॉल और होटल में चेकिंग की तो 3 संस्थानों में 33 लाख की हाउस टैक्स चोरी सामने आई। जिसके बाद आनन फानन में अफसरों ने न सिर्फ मॉल और होटल संचालकों को नोटिस जारी किया। बल्कि नगर आयुक्त ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए ऐसे सभी कॉमर्शियल भवनों के जांच का आदेश अफसरों को दे दिए हैं।
   नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बताया कि हमारे जोनल अफसर अपने अपने क्षेत्र के ऐसे भवनों की जांच करेंगे। और मौके पर पैमाइश कर ये आकंलन करेंगे कि ऐसे बड़े भवनों में किसी तरह की हाउस टैक्स की चोरी कर राजस्व को चूना तो नहीं लगाया जा रहा है। ऐसे कर चोरी करने वालों को नगर निगम की ओर से नोटिस जारी कर वसूली भी की जाएगी।
  पूर्व मिसेज इंडिया अर्थ श्वेता चौधरी के ख‍िलाफ नहीं म‍िला कोई सबूत, पुल‍िस ने कोर्ट में दाख‍िल की क्‍लोजर र‍िपोर्ट नगर आयुक्त ने बताया कि यदि कोई भवन स्वामी उसके बाद भी हाउस टैक्स नहीं जमा करता है तो कुर्की की कार्रवाई भी निगम के अफसर करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम को इसके लेकर निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद अब नगर निगम इसको लेकर एक्शन में आ गया है और ऐसे टैक्स चोरी करने वालो पर नकेल कसने का पूरा खाका तैयार किया गया है।