फर्रुखाबाद। यूपी के कन्नौज जिले में गुरसहायगंज क्षेत्र से दो दिन पहले लापता हुई छठी कक्षा की छात्रा की हत्या कर दी गई। उसका शव कमालगंज थाना क्षेत्र के श्रृंगीरामपुर गांव में सरसों के एक खेत में मिला है। छात्रा निर्वस्त्र पाई गई है। मामले में पुलिस और ग्रामीणों ने दुष्कर्म की आशंका जताई है। प्रतीत होता है कि हत्यारों ने छात्रा की पहचान मिटाने के इरादे से उसके चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ डाला है। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं।
  गुरहायगंज थाना क्षेत्र के गांव में किसान की 10 वर्षीय बेटी गांव के ही एक स्कूल में कक्षा छह में पढ़ती थी। वह गुरुवार को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। किसान की तहरीर पर पुलिस ने बिना जांच के ही अज्ञात के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने छात्रा को तलाश करने की जहमत नहीं उठाई। शाम करीब छह बजे छात्रा का निर्वस्त्र शव कमालगंज थाना क्षेत्र के सरसों के खेत में पड़ा मिला। खेत बटाई पर लेने वाले गांव के सतीश ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। लाश मिलने की सूचना पर एसपी अशोक कुमार मीणा, एएसपी अजय प्रताप दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की। छात्रा के नाजुक अंग पर खून लगा होने से दुष्कर्म की आशंका जताई गई। शव मिलने की जानकारी पर छात्रा के पिता व परिवार के अन्य लोग भी वहां पहुंच गए। उन्होंने शव की शिनाख्त की। किसान ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को उसके ससुर की मौत हो गई थी। इससे वह पत्नी के साथ ससुराल चला गया था। घर पर बेटी ही अकेली थी। इस दौरान बेटी घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। उसके लापता होने की रिपोर्ट गुरसहायगंज कोतवाली में दर्ज कराई है, जिस दिन बेटी लापता हुई थी उस दिन स्कूल की ड्रेस पहने थी।
एसपी अशोक मीणा ने बताया कि छात्रा की उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच लग रही है। गुरसहायगंज कोतवाली में उसे बहला-फुसलाकर ले जाने के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है। छात्रा का शव जिस स्थान पर मिला है, वहां से उसका गांव 9 किलोमीटर दूर है। जिले की सीमा पर बसे इस गांव में आसपास के गांवों के लोगों का आना-जाना रहता है। इससे आशंका जताई जा रही है कि हत्या में आसपास के गांव के किसी व्यक्ति का हाथ है। पुलिस रंजिश समेत सभी बिंदुओं पर काम कर रही है। पुलिस के मुताबिक, छात्रा का शव दो दिन पुराना लग रहा है। उसके शरीर पर लगा खून सूख चुका है।