Bigg Boss 16: बिग बॉस के नए एपिसोड में बहुत कुछ नया देखने को मिला। शो की शुरुआत में बिग बॉस सभी को बताते हैं कि घर में इमरजेंसी है। वह सबको कहते हैं कि जल्दी से अपना राशन और सामान बाहर निकाल लें। इसके बाद बिग बॉस सभी को लिविंग एरिया में बुलाते हैं और बताते हैं कि घर में सदस्यों की संख्या कम हो चुकी हैं, जिसकी वजह से रूम ऑफ सिक्स और रूम ऑफ टू को पर्मानेंट बंद कर दिया गया है। इसके बाद बिग बॉस बताते हैं कि सभी घरवाले आपस में बात करके रूम शेयर कर लें। 

बिग बॉस के इस एलान के बाद घरवालों के बीच जमकर तकरार देखने को मिलती है। प्रियंका और टीना रूम ऑफ फोर में रहने के लिए अड़ जाती हैं। इसके लिए सभी के  बीच तीखी नोंक झोंक देखने को मिलती है। शिव और प्रियंका के बीच एक बार फिर तीखी नोक-झोंक देखने को मिलती है। इस बीच बिग बॉस सभी को राशन के टास्क के लिए गार्डन एरिया में बुलाते हैं। इसके बाद बिग बॉस सभी को टास्क के नियम बताते हैं। सबसे पहले निमृत और टीना शॉपिंग करते हैं। इसके बाद शालीन और प्रियंका की बारी आती है। इसके बाद अर्चना और शिव शॉपिंग पर जाते हैं। इसके बाद शॉपिंग के लिए स्टैन और सुंबुल जाते हैं। 

शो में आगे एमसी स्टैन, शालीन और शिव के बीच फिजिकल और मेंटल टास्क होता है। पहले राउंड में शिव और शालीन जीतते हैें और स्टैन बाहर हो जाते हैं। इसके बाद दूसरे राउंड में कैप्टन निमृत सवाल करती हैं कि घर में कौन पिंपल की तरह इरिटेटिंग है। इस सवाल पर शिव अर्चना का नाम लेते हैं। वहीं, शालीन टीना का नाम लेते हैं। निमृत को शिव का जवाब अच्छा लगता है और वह उन्हें इस टास्क का विजेता घोषित कर देती हैं।