पीएम नरेन्द्र मोदी गुजरात चुनाव से पहले राज्य का 3 दिवसीय दौरा करने जा रहे हैं। पीएम इस दौरान पांच जिलों में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इन कार्यक्रमों में पीएम एक बार फिर राज्य को हजारों करोड़ की सौगात देंगे। पीएम 9 से 11 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करेंगे। पीएम 9 अक्तूबर को दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने सितंबर में राज्य का दौरा किया था। पीएम अपने दौरे की शुरुआत मेहसाणा से करेंगे। वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम दूधसागर डेयरी के पाउडर प्लांट का भी शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद पीएम 11 अक्तूबर को भी विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे। वह राज्य में 14,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ वे मोढेरा को भारत का पहला 24x7 सौर ऊर्जा संचालित गांव घोषित करेंगे। अहमदाबाद में सिविल अस्पताल परिसर में 712 करोड़ की स्वास्थ्य सुविधाओं का भी पीएम लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री किडनी रिसर्च सेंटर में 408 करोड़ की लागत से बने अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। बाद में पीएम मेडिसिटी में 140 करोड़ की लागत से बने GCRI के नए भवन का भी लोकार्पण करेंगे।

पीएम 10 अक्तूबर को जामनगर सौनी योजना का शुभारंभ करेंगे। वे जामनगर में सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण इरिगेशन योजना का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री ने सौराष्ट्र के शुष्क क्षेत्र को सिंचाई जल तथा नागरिकों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करने का संकल्प कई सालों पहले लिया था। अब इस योजना को साकार किया जा रहा है।