राजस्थान के खाद्य और आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, पीएम ने दिन में भाषण दिया, सीएम ने रात को बिजली और राशन देकर जेब भी सम्भाल कर रख दी। उन्हें राजनीति तो आती है, इसमें कोई दोराय नहीं है। गहलोत कोई न कोई ऐसा काम करते हैं कि सब लोगों के मुंह पर ताला लगा देते हैं। सीएम गहलोत के बुधवार देर रात 100 यूनिट तक बिजली फ्री करने की घोषणा करने के बाद कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, एक बात मैं कह सकता हूं, अब हमारा 156 का नारा सक्सेस हो जाएगा। 156 सीटों से ज्यादा सीटें कांग्रेस की चुनाव में आएंगी। बीजेपी का सफाया हो जाएगा। जो आज नारे लगा रहे हैं। राजस्थान के बीजेपी के नेता चमचागिरी कर रहे हैं, वो नजर नहीं आएंगे।

गहलोत की जादूगरी के सवाल पर कैबिनेट मंत्री खाचरियावास ने कहा, इसमें कोई दोराय नहीं है। राजनीति में कोई सीएम गहलोत का सानी नहीं है। मैं और कांग्रेस के सब नेता फीडबैक देते हैं। सीएम कोई न कोई ऐसा काम करते हैं कि सब लोगों के मुंह पर ताला लगा देते हैं। राजनीति तो आती है, इसमें कोई दोराय नहीं है। प्रधानमंत्री जी सुबह भाषण दे रहे थे, इन्होंने शाम को राशन भी दे दिया, बिजली भी फ्री कर दी और जेब भी सम्भाल कर रख दी। वो (मोदी) कह रहे हैं कि जेब से पैसे दो। 2000 का नोट निकालो लाइन में खड़े हो जाओ। तुम्हारा इलाज कर देंगे। पहले 500 और 1000 का नोट बंद किया, अब 2000 का नोट बंद कर दिया। रोटी बंद मत कर देना, ऐसी लोगों में चर्चा है कि बीजेपी कभी भी कह सकती है कि एक ही रोटी खाओ।

'काकाजी ने कहा, ले एक और सिक्सर'

खाचरियावास ने कहा, जैसे ही लगा कि बीजेपी ज्यादा नाटक कर रही है, तो काकाजी (सीएम गहलोत) ने कहा ले एक और सिक्सर। जब वसुंधरा राजे की सरकार थी, तब बीजेपी ने एक यूनिट बिजली फ्री नहीं की। बल्कि एक यूनिट भी बिजली कम हो जाती थी, तो बीजेपी वाले कनेक्शन काट देते थे। बीजेपी वाले तो कनेक्शन काटने का काम करते हैं।

'आंख में अगर पानी और सच्चाई है, तो हाथ के निशान का बटन दबाना'

मंत्री खाचरियावास ने कहा, मैं राजस्थान के लोगों से अपील करूंगा कि आज में अगर पानी है और सच्चाई है। धर्म कर्म मानकर चलते हो, तो हाथ के निशान का बटन दबाकर कांग्रेस को जिताना। लोकतंत्र को मजबूत करो, झूठ बोलने वालों का इलाज करो। कर्नाटक में बीजेपी के लोगों ने कहा बजरंग बली की जय लगाओ और बीजेपी के निशान का बटन दबाओ। बजरंग बली आए और राहुल गांधी के हाथ में कर्नाटक राज्य दे दिया। उन्होंने राहुल गांधी का मकान छीना, कर्नाटक में बजरंग बली ने बीजेपी वालों का मकान छीन लिया और उनसे सरकार छीन ली।

कांग्रेस पार्टी की सोच अलग, राहत देने की है सोच

मंत्री खाचरियावास बोले, हम लोगों को विकलांग, विधवा पेंशन देते हैं। स्कूली बच्चों को दो-दो यूनिफॉर्म फ्री देते हैं। सब जगह महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हैं। सब महिलाओं को सेनेटरी पैड मुफ्त दिए हैं। सभी रोडवेज बसों में महिलाओं को आधा किराया फ्री है। 25 लाख रुपये तक का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में फ्री है, सरकारी अस्पताल में तो पूरा इलाज फ्री है। कांग्रेस पार्टी की तो सोच अलग है। वह बचत, बढ़त और राहत देने की सोच है। नरेंद्र मोदी जी को सोचना चाहिए, फ्री गेहूं को लेकर राजस्थान की संख्या ही सही नहीं बता रहे थे। तीन करोड़ 65 लाख संख्या नहीं है।

राजेंद्र राठौड़ फेंक रहे थे, हम चार करोड़ 40 लाख लोगों को राजस्थान में फ्री गेहूं देते हैं। वो भी बीजेपी की नहीं कांग्रेस के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी जब यूपीए चेयरपर्सन थीं, तब की घोषणा है। आप कल कह दोगे कि राइट टू इंफॉर्मेशन बीजेपी ने लागू किया। राइट टू हेल्थ फूड बीजेपी ने लागू किया। लेकिन बीजेपी ने नहीं, ये तो कांग्रेस ने लागू किए हैं। राइट टू इंफॉर्मेशन, राइट टू फूड, राइट टू एजुकेशन, राइट टू हेल्थ तो हमारे लागू किए हुए हैं, ये पूरे देश को पता है। बीजेपी को पाप लगेगा। अब हम 500 रुपये में लोगों को गैस सिलेंडर दे रहे हैं। उज्जवला के साथ बीपीएल परिवारों को भी दे रहे हैं।