गोरखपुर । विकास, कानून व्यवस्था और जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश को देश भर में उदाहरण के रूप में प्रतिष्ठित करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर जीव-जंतु के प्रति करुणा और स्नेह बरसाने के लिए भी जाने जाते हैं। मानव ही नहीं, पशुओं को भी उनका स्नेहिल सानिध्य खूब भाता है।

सीएम योगी मंचों से भी कहते रहे हैं कि पशु-पक्षियों को यह पता होता है कि कौन उनका मित्र है और कौन शत्रु। उनका यह कहना एक बार फिर चरितार्थ हुआ शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में। हुआ यूं कि मुख्यमंत्री मंदिर के अपने कार्यालय में बैठे थे तभी एक बिल्ली उनकी गोद में आकर अधिकार भाव से बैठ गई। उसके इस अंदाज पर वह मुस्कुराने लगे। बिल्ली काफी देर तक उनकी गोद में मैत्री भाव व सुकून के साथ बैठी रही। मुख्यमंत्री ने भी उसे खूब दुलारा।

मुख्यमंत्री के गोद में बैठी बिल्ली की तस्वीर जैसे ही ट्वीटर पर आई, लाइक करने की झड़ी लग गई। लोग मुख्यमंत्री के पशु प्रेम के एक बार फिर मुरीद हो गए। गोसेवक के रूप में मुख्यमंत्री की ख्याति पहले से ही है। वह जब भी गोरखनाथ मंदिर आते हैं कुछ समय गोशाला में जरूर गुजारते हैं। इस दौरान वह गायों को अपने हाथ से गुड़-चना खिलाते हैं। अपने श्वान कालू व गुल्लू के साथ खेलना भी वह कभी नहीं भूलते।

ट्वीटर पर जैसे ही मुख्यमंत्री की गोद में बैठी बिल्ली की तस्वीर आई, लोग मोहित हो गए। महज आधे घंटे में इस ट्वीट को 3500 से अधिक लोग लाइक मिल गई और 550 से अधिक लोगों ने रीट्वीट कर दिया। 73 हजार से अधिक लोगों ने उस तस्वीर को देख लिया।इसके पहले इसी वर्ष अक्टूबर में गोरखपुर शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान में जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेंदुए के शावक को बड़ प्यार से दूध पिलाया था। उस तस्वीर ने भी ट्वीटर धूम मचा दिया था।