सोनीपत। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सोमवार देर शाम को बिजली निगम के सहायक लाइनमैन को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपित को गांव पलड़ी के पास से गिरफ्तार किया गया है। आरोपित झूंडपुर स्थित औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट में अस्थायी मीटर लगाने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। आरोपित को आज अदालत में पेश किया जाएगा।

डीएसपी एंटी करप्शन ब्यूरो जयपाल सिंह ने बताया कि गांव पबसरा के नीरज कुमार ने शिकायत दी थी कि उनका गांव झूंडपुर औद्योगिक क्षेत्र में प्लाट है। इसमें वह अस्थायी बिजली मीटर लगवाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने बिजली निगम में अप्लाई किया था। उनके प्लाट में बिजली मीटर लगाने के लिए बहालगढ़ सब डिवीजन में नियुक्त एएलएम जिला बागपत के गांव जागोस के लवकुश ने 25 हजार रुपये की मांग की थी। इस पर उन्होंने एंटी करप्शन ब्यूरो को अवगत कराया।

ऐसे बिछाया जाल

एंटी करप्शन ब्यूरो के पास शिकायत आते ही ब्यूरो ने योजना बनाई। इस पर अधिकारियों को सूचना देकर टीम का गठन किया गया। रोडवेज के सोनीपत डिपो के महाप्रबंधक राहुल जैन को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया। टीम ने नीरज को 25 हजार रुपये की राशि दे दी। जब उसने एएलएम लवकुश से संपर्क किया तो उसने गांव पलड़ी के पास रुपये लेने के लिए बुला लिया। इस पर टीम भी मौके पर पहुंच गई। जब नीरज ने लवकुश को रिश्वत की रकम दी तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उससे रिश्वत की राशि बरामद कर ली। उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।