पंजाब के जालंधर की ताजपुर स्थित चर्च में बीमारी ठीक कर देने का नाम पर 65 हजार की ठगी करने का मामला सामने आया है। दिल्ली के नांगलोई का परिवार अपने बच्चे का इलाज करवाने के लिए विज्ञापन देखकर चर्च में आया था, देर रात प्रेयर के दौरान बच्चे की मौत हो जाने पर परिजनों ने जमकर बवाल किया। दिल्ली के नांगलोई से आए बच्चे के माता-पिता ने आरोप लगाया कि उन्होंने चर्च का विज्ञापन देखा था जिसमें मरे हुए बच्चों को भी ठीक किया जा रहा था। उसके बाद वह अपने बच्चे जिसे ब्रेन ट्यूमर था को लेकर चर्च में पहुंचे। चर्च में पादरी बरजिंद्र ने उनसे पहले विशेष प्रेयर के लिए पंद्रह हजार रुपए मांगे। उन्होंने 15 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद भी बच्चा ठीक नहीं हुआ।

इसके बाद वह दोबारा फिर पादरी के पास गए और उन्हें बताया कि बच्चे को कोई फर्क नहीं पड़ा है। इसके बाद पादरी ने कहा कि विशेष बड़ी प्रेयर करनी पड़ेगी, लेकिन उसके चार्जेस ज्यादा हैं। बच्चे के परिजनों ने पूछा तो पादरी ने कहा कि 50000 रुपए लगेंगे। परिवार ने पादरी को 50000 रुपए भी दे दिए, लेकिन ताजपुर चर्च में प्रेयर के दौरान ही बच्चे ने अपने प्राण त्याग दिए।

हंगामा होने के बाद सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंची, लेकिन पुलिस ने भी परिवार की कोई कानूनी मदद करने की बजाए उन्हें गाड़ी करके दिल्ली वापस भिजवा दिया। थाना प्रभारी लांबड़ा से बात हुई तो उन्होंने कहा कि मौके पर एक जांच अधिकारी को भेजा था। इसी बीच चर्च के प्रधान अवतार सिंह से जब बात करने का कोशिश की गई तो उन्होंने इस मामले पर कुछ भी कहने की बजाय पत्रकारों को सरेआम धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि यदि किसी ने खबर की तो वह उसे देख लेंगे।