सेक्टर 16 स्थित मैरिंगो क्यूआरजी अस्पताल के सीवर टैंक की सफाई करने उतरे 4 सफाई कर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं, 2 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बीके की मोर्चरी में रखवा दिए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल परिजनों के न पहुंचने के कारण अभी किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। एसीपी महेंद्र वर्मा के नेतृत्व में थाना प्रभारी धनप्रकाश हादसे की जांच कर रहे हैं।

मृतकों की पहचान दक्षिणपुरी दिल्ली के संजय कैंप निवासी सगे भाई रोहित व रवि,  विशाल और रवि के रूप में हुई है। इनकी उम्र लगभग 25 से 30 वर्ष है। पुलिस जांच में सामने आया कि यह सफाई कर्मी संतुष्टि एलाइड सर्विसेज के लिए कार्य करते थे और सफाई के लिए हर माह मैरिंगो क्यूआरजी अस्पताल आते थे। बुधवार अस्पताल के सेफ्टी टैंक की सफाई कर रहे थे। पहले दो युवक अंदर सफाई के लिए उतरे। गैस की वजह से बेहोश होने पर दूसरे दो युवक उन्हें बाहर निकालने के लिए जैसे ही अंदर उतरे वह भी बेहोश हो गए। चारों को फायर की टीम ने मृत निकाला। अस्पताल के मेंटेनेंस सुपरवाइजर समेत दो भर्ती हैं। पुलिस द्वारा मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। परिजनों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
 
हर वर्ष अस्पताल की सीवर सफाई का वार्षिक ठेका दिया जाता है हादसे में अस्पताल की कोई कमी नहीं है लेकिन ठेकेदार ने लापरवाही दिखाई है कि सीवर लाइन मिथैन गैस के प्रवाह की जांच किए बिना ही ठेकेदार ने चार कर्मचारियों को बिना सुरक्षा उपकरण के सीवर लाइन में उतार दिया। जिससे दम घुटने से उनकी मौंत हुई। उन्हें बचाने के लिए गए अस्पताल के दो सफाई कर्मी भी बेहोश हुए हैं। जिन्हें दमकल कर्मियों ने सुरक्षित निकाल लिया। इस लापरवाही के लिए अस्पताल ने ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की है।