लखनऊ । उत्तर प्रदेश में सातवें चरण में योगी सरकार के कई मंत्रियों के साथ-साथ कई बाहुबलियों की भी किस्मत दांव पर है। पूर्वांचल में कई बाहुबलियों का बोलबाला रहा है और इन बाहुबलियों की चुनावी ताकत भी समय-समय पर देखने को मिलती रही है। सातवें चरण में देखें तो कई बाहुबली सीधे या फिर उनके कोई रिश्तेदार चुनावी मैदान में हैं। माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की सियासी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए उनका बेटा अब्बास चुनावी मैदान में उतरा है। इसके अलावा बृजेश सिंह के भतीजे भी इस बार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। इन बाहुबलियों में धनंजय सिंह का भी नाम शामिल है, जोकि जौनपुर की माल्हानी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।
सवाल यह है कि क्या उत्तर प्रदेश में सातवें चरण के चुनाव में इन बाहुबलियों का दबदबा दिखेगा? मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मऊ सदर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। अब्बास अंसारी सुभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं जिसने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर रखा है। अब्बास अंसारी के खिलाफ भाजपा के अशोक सिंह चुनावी मैदान में हैं। सातवें चरण में मऊ सीट सबसे चर्चित सीटों में से एक है। आपको बता दें कि मऊ की इस सीट से मुख्तार अंसारी 25 सालों से विधायक हैं। लेकिन इस बार उनकी जगह उनके बेटे ने चुनाव मैदान में उतरने का फैसला लिया है। 
जौनपुर की मल्हनी सीट भी इस बार चर्चा में है। यहां से पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह चुनावी मैदान में है। धनंजय सिंह को जदयू ने चुनावी मैदान में उतारा है। वही उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव को उतारा है। भाजपा की ओर से पूर्व सांसद डॉक्टर केपी सिंह और कांग्रेस की ओर से पुष्पा शुक्ला भी इस सीट पर अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। 
चंदौली जिले की सैयद राजा सीट से भाजपा ने बाहुबली बृजेश सिंह के भतीजे सुशील सिंह का चुनावी मैदान में उतारा हैं। वह चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं। सुशील सिंह की वजह से ही बृजेश सिंह की भी किस्मत दांव पर है। बसपा ने यहां से अमित कुमार यादव और समाजवादी पार्टी ने मनोज कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। कुछ और बाहुबलियों की बात करें तो इनमें ज्ञानपुर विधानसभा से लगातार चार बार के विधायक विजय मिश्रा भी चुनावी मैदान में हैं। इस बार वह आगरा जेल में बंद हैं। उनके परिवार ने विजय मिश्रा के लिए चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला। वाराणसी के पिंडरा विधानसभा सीट से अजय राय चुनावी मैदान में हैं। अजय राय की भी काफी धाक है। कुल मिलाकर देखें तो उत्तर प्रदेश में सातवें चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।