मोतिहारी में गुरुवार को बदमाशों ने हथियार के दम पर पंजाब नेशनल बैंक में 15 लाख की लूटपाट की। मामला पहाड़पुर थाना क्षेत्र के संटहा चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक का है। बैंक आम दिनों की तरह गुरुवार को भी खुला था। खाताधारक पैसे की जमा-निकासी कर रहे थे। इसी बीच दो बाइक पर सवार हथियार बंद 6 अपराधी बैंक में घुसे। कर्मियों को हथियार का भय दिखाकर बैंक लूटने लगे। कैशियर से पैसा लूट कर जैसे ही अपराधी बैंक से बाहर निकले। बैंक मैनेजर अभिषेक प्रियदर्शी, रत्न लाल, राजेश चौरसिया, मुकेश कुमार, रवि कुमार आदि बैंक कर्मी ने हिम्मत जुटा कर एक अपराधियों का पीछे किया।

इस दौरान एक लुटेरा पकड़ा गया। खुद को फंसता देख अन्य अपराधी वहां से भाग गए। घटना की सूचना अरेराज एसडीपीओ रंजन कुमार को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच शुरू की। इसी बीच ग्रामीणों ने बताया कि एक अपराधी पास के ही गन्ने के खेत में छिपे हैं।इसके बाद एसडीपीओ ने पुलिस बल और ग्रामीणों के सहयोग से गन्ने के खेत से लूट के 15 लाख रुपये के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने अपराधियों की पिटाई भी कर दी।

अरेराज एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे। इस दौरान बैंक कर्मियों ने हिम्मत दिखाते हुए एक अपराधी को पकड़ रखा था। जबकि दूसरा अपराधी को पास के गन्ने की खेत में छिप गए। दूसरे अपराधी को लूट के 15 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पकड़े गए दोनों अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।